Pages

Tuesday 14 April 2020

सत्संग

सत्संग 

सत्संग के लाभ



सत्संग सुख का सागर
Satsang




आत्मा की खुराक है पूर्ण संत का सत्संग सुनने से आत्मा पवित्र होती है 


पूर्ण संत के सत्संग सुनने से विचारों में शुद्धता आती है और बुराइयां जड़ से खत्म हो जाती हैं।



🌿पूर्ण गुरु के सत्संग ने ही मीराबाई को मोक्ष का मार्ग देकर उसका जीवन ही बदल कर रख दिया। आप भी सुनें संत रामपाल जी महाराज का जीवन बदल देने वाला सत्संग।










🌿पूर्ण संत का सत्संग जीवन बदल देता है। पूर्ण संत के सत्संग की एक छोटी सी घड़ी भी बहुत महत्वपूर्ण होती है। सदना कसाई बकरे काटता था। संत रूप में परमात्मा मिले और कुछ मिनटों के सत्संग ने उन्हें कसाई से भक्त बना दिया।

🌿तत्वदर्शी संत का सत्संग सुनने तथा उनके द्वारा बताई सतभक्ति करने से सभी तरह के रोगों का नाश होता है और स्वस्थ जीवन मिलता है।

🌿पूर्ण संत के सत्संग से नशा छूट जाता है, गृह क्लेश समाप्त हो जाता है, प्रेत बाधा समाप्त होती है। इसलिए पूर्ण सन्त के सत्संग देखें ईश्वर TV पर रात 08:30 बजे।

🌿पूर्ण संत के सत्संग सुनने से चरित्र निर्माण होता है जिससे स्वछ समाज व देश का निर्माण होता है।

🌿भक्ति ना करने वाले या शास्त्र विरुद्ध भक्ति करने वाले को यम के दूत भुजा पकड़कर ले जाएंगे। चाहे कोई किसी भी देश का राजा भी क्यों ना हो उसकी भी पिटाई की जाएगी। सतभक्ति और शास्त्र अनुकूल साधना क्या है ये ज्ञान तत्वदर्शी संत ही बताते हैं।

🌿पूर्ण संत का सत्संग श्रवण करने से पाखंडवाद और अंधविश्वास समाप्त होता है।

🌿पूर्ण गुरु के सत्संग सुनने से दुख दूर होते हैं और गृह क्लेश समाप्त होते हैं और जीवन का उद्धार होता है।

🌿हम जितना अधिक पूर्ण संत का सत्संग सुनेंगे उतने ही हमारे विकार नष्ट होते हैं।

🌿सच्चे सतगुरु के सत्संगों से हमें पता चलता है कि एक ऐसा परमात्मा है जो भयंकर से भयंकर रोग को भी समाप्त कर देता है फिर चाहे वह कोरोना जैसी महामारी भी क्यों न हो। 

🌿सत्संग मतलब सत्य का संग अर्थात जो संत सत्संग कर रहा हो उनके मुख से बोली गयी बातों का हमारे धर्मग्रन्थों में उचित प्रमाण हो। इसी तरह का प्रमाणित सत्संग संत रामपाल जी महाराज करते हैं।

🌿जिस परिवार में पूर्ण संत के सत्संग चलते हैं वहां मुसीबतें नहीं आती और वह परिवार सुखमय जीवन जीता है।

🌿असाध्य रोगों का इलाज सुनिए पूर्ण गुरु के सत्संग में। जहाँ कोरोना वायरस का अभी तक विज्ञान के पास कोई ईलाज नहीं है वहीं संत रामपाल जी महाराज के सत्संग के माध्यम से आपको इस महामारी का एक पुख्ता ईलाज मिलेगा। 






🌿पूर्ण संत का सत्संग सुनना अति आवश्यक है।
जिस काया को रोग मुक्त कराने के लिए मानव अपनी संपत्ति को भी बेच कर उपचार कराता है। वह काया भी उसके साथ नहीं जाएगी। माया तो दूर की बात है। ऐसी जानकारी केवल पूर्ण गुरु के सत्संग के माध्यम से ही प्राप्त होती है।

🌿 जब तक सच्चे सतगुरु के सत्संग के विचार सुनने को नहीं मिलते तो भूलवश मानव अहंकार में जीता है। सच्चे सतगुरु के सत्संग से पता चलता है कि परमात्मा अहंकार से कोसों दूर है। और इस मनुष्य शरीर का सदुपयोग कैसे करना चाहिए ये भी सत्संग में ही पता चलता है।

🌿तत्वदर्शी संत के सत्संग से पता चलता है कि परमात्मा खतरनाक बीमारी को भी खत्म कर देता है। यजुर्वेद अध्याय 5 मन्त्र 32 में प्रमाण है कि कबीर परमात्मा पाप के विनाशक हैं।
संत रामपाल जी महाराज द्वारा दी गयी सतभक्ति नियम में रह कर करने से बड़ी से बड़ी बीमारी ठीक हो सकती है।


https://www.jagatgururampalji.org/jeene-ki-rah.pdf



https://drive.google.com/file
https://www.jagatgururampalji.org/jeene-ki-rah.pdf/d/1gfgcIrI07PggHIEu785obivnoQvLVWTM/view?usp=drivesdk

No comments:

Who is kaal

Who is kaal   काल भगवान कौन है Kaal Bhagwan kon h Who is kaal   काल कौन है       यह केवल 21 ब्रह्मांड का स्वामी ह...